Tuesday, May 11, 2010

कुम्भ मेला स्थल को शीघ्र कुम्भ मेला क्षेत्र घोषित किया जाये

वृन्दावन (वृन्दावन इन्साफ, २०१०-०५-११) – भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा की एक बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें साधु समाज, पण्डा समाज और ब्राह्मण समाज व अन्य लोगों ने काफी सङ्ख्या में भाग लिया ।

महन्त श्री फूलडोल विहारीदासजी ने कहा कि कुम्भ मेला स्थित सारी जगह साधु-नागा बाबाओं की है । इस कुम्भ मेला की जगह पर माफियाओं की कडी दृष्टि लगी हुई है । वह इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैम् । यह कुम्भ मेला की जगह छोड दी जाये, यही हमारा जिलाधिकारी महोदय से निवेदन है ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश शर्मा (राम गुरु) ने कहा कि वृन्दावन में काफी बडे सम्मेलन लगते रहते हैम् । लेकिन उसके लिए कोई उपयुक्त स्थान नहीं है । कुम्भ मेले की जमीन पर साधु-सन्तों द्वारा किसी भी सम्मेलन का विशाल आयोजन किया जा सकता है । जो लोग इस जमीन को अपना बताते हैं, उन पर इसके कोई भी कागजात नहीं हैम् । इसलिए यह जगह नागा बाबाओं की ही है ।

महन्त श्री नगर अध्यक्ष चैतन्य चरण महाराज ने कहा कि हम प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि यमुना मैया के किनारे स्थित कुम्भ मेले की जगह पर हर साल मेले का आयोजन किया जाये, जिससे माफिया इस जगह पर कब्जा नहीं डाल पायेंगे ।

मोर्चे के जिलाध्यक्ष पं विनोद शर्मा ने कहा कि वृन्दावन के नागरिक और बाहर से आनेवाला दर्शनार्थी इस जगह का भरपूर आनन्द उठाएंगे । अब कुम्भ मेला स्थल का शीघ्र से शीघ्र कुम्भ मेला क्षेत्र घोषित किया जाए ।

बैठक में सर्वश्री राष्ट्रीय महा सचिव महेन्द्र भ्रंग एडवोकेट, राष्ट्रीय सचिव विहारीलाल वशिष्ठ, अरविंद तिवारी, मुकेश शर्मा, बबलू बीज भण्डार, सोनू शास्त्री, महेश (अटलजी), उपेन्द्र गोस्वामी, पवन पोशाक वाला, जगन अग्रवाल, गैला पण्डित, सुरेश शर्मा आदि लोग उपस्थित थे ॥

No comments: