Tuesday, May 25, 2010

व्रज की प्राचीनता की रक्षा के लिए आगे आएं : श्रीवत्स


वृन्दावन (AU, May 23,, 2010) । अंतर्राष्ट्रीय जैव-वैविधता दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को किशोरवन में हुए सेमिनार राधारमण मंदिर के सेवायत आचार्य श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा कि जनपद में कार्यरत अधिकारियों को ड्यूटी के साथ-साथ इस धार्मिक भूमि की सेवा का सौभाग्य मिलता है। फ्रेंड्स् आफ वृन्दावन के तत्त्वावधान में हुए सेमीनार में उन्होंने कहा कि धर्म नगरी के विकास के लिए भी कार्य करें तो उन्हें आने वाली पीढ़ी याद रखेगी।

जिला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि उनकी ओर से संस्था को हर सहयोग मिलेगा । जीएलए इंस्टीट्यूट के सचिव नीरज अग्रवाल ने कहा कि वृंदावन बंधु द्वारा कुंज-निकुंज के संरक्षण का जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय कदम है।

आचार्य नरेश नारायण एवं डा. सुशीलचंद्र शर्मा ने कहा कि हमें ब्रज की प्राचीनता की रक्षा के लिए प्राण एवं प्रण के साथ आगे आना होगा। सेमिनार में चंद्रप्रकाश शर्मा, अधिवक्ता प्रतिभा शर्मा, बालकृष्ण गौतम, गोविंद किशोर गोस्वामी, पं. दामोदर शास्त्री, प्रद्युम्न प्रताप सिंह, ब्रजेंद्र गोस्वामी ने भी विचार व्यक्त किए ।

इसके बाद सभी लोगों ने किशोरवन स्थित प्राचीन वन में जाकर पौधारोपण किया ।

इस अवसर पर सुरेश वेदपाठी, डा. देवेंद्र चैतन्य, सुरेशचंद्र शर्मा, दिनेश मनी, घनश्याम किशोर गोस्वामी, जयकिशोर आदि उपस्थित थे ।


No comments: