Wednesday, August 4, 2010

2010-08-05 ब्रज का समाचार


सिनेस्टार विवेक-सुष्मिता की गरीब बच्चों संग अठखेलियां


मथुरा (DJ 2010.08.05)। जैसे ही सिने स्टार विवेक ओबराय और पूर्व मिस यनिवर्स सुष्मिता सैन ने अपने को गरीब बच्चों के बीच पाया तो वे बच्चों के साथ अठखेलियां करने से अपने को नहीं रोक सके। सिनेस्टारों ने फिल्म दुनिया की चकाचौंध से दूर यहां धार्मिक नगरी वृंदावन में बच्चों के साथ खूब धमाल किया। बच्चों को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां सिनेस्टारों की झलक पाने को हर कोई बेताब दिखाई दिया।

सिने स्टार विवेक ओबराय और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपने साथ मिस यूनीवर्स रनर-अप रेहा को लेकर यहां वृन्दावन में सामाजिक संस्था फूड फार लाइफ के बुलावे पर बुधवार को पहुंचे।

इस मौके पर सुनहले पर्दे के सितारे सुष्मिता सेन और विवेक ओबराय ने बिना किसी तामझाम के बेबाकी से बच्चों के साथ घुल-मिलकर उन्हें खुशियों की नई सौगात दी।

सिने स्टार जैसे ही सांदीपनी मुनि स्कूल में पहुंचे तो पहले से पलक-पांवडे़ बिछाये नन्हे-मुन्ने बच्चों ने राधे-राधे का उद्घोष कर गुलाब की पंखुड़ियां बिखेरते हुए अपने चहेते सितारों का जोरदार इस्तकबाल किया। शायद सुष्मिता सेन के लिए बच्चों द्वारा इस तरह भारतीय परम्परा से स्वागत किये जाने की अनुभूति एकदम नई थी। बच्चों के बीच पहुंचते ही नीली जींस एवं सफेद टाप में सजी सुष्मिता ने अभिभूत होकर बच्चों को गले लगा लिया। पूर्व में दो बार सांदीपनी मुनि स्कूल आ चुके विवेक को अपने बीच पाकर बच्चों ने उन्हें अपने खट्टे-मीठे अनुभवों से रूबरू कराया तो विवेक भावातुर हो उठे। वे नंगे पैर ही बच्चों के साथ पूरी तरह घुल-मिल गई।

सुष्मिता सेन के साथ ही पहली बार वृन्दावन पहुंची मिस यूनीवर्स रनर-अप रेहा भी इस खुशी भरे माहौल को पूरी तरह संजोना चाहती थीं। उन्होंने भी छोटे-छोटे बच्चों को अपनी गोदी में उठाकर उन्हें जमकर दुलारा-पुचकारा।



सिनेस्टार विवेक-सुष्मिता बांके बिहारी के दर्शन किए


मथुरा (DJ 2010.08.05)। वृन्दावन में सामाजिक संस्था फूड फार लाइफ के बुलावे पर बुधवार को पहुंचे सिने स्टार विवेक ओबराय एवं पूर्व मिस यूनीवर्स सुष्मिता सेन व मिस यूनीवर्स रनर-अप रेहा ने सायंकाल ठा. श्री बांकेबिहारी जी के दर्शन कर विधिवत पूजा-अर्चना की। अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार सायं करीब 6 बजे मंदिर पहुंचे फिल्मी सितारों ने वीआईपी कटघरे में लगभग आधा घंटे तक ठाकुर जी को निहार कर वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य विधिवत पूजा-अर्चना कर अपने उज्जवल भविष्य की प्रार्थना की। मंदिर में पहुंचे फिल्मी सितारों की एक झलक पाने के लिए प्रशंसकों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। जिस पर काबू पाने के लिए पुलिस-प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बड़ी मुश्किलों के बाद फिल्मी सितारों को गाड़ियों तक पहुंचाया गया। जिससे वह अपने गंतव्य को रवाना हो सके।



कलश याला में गूंजे हरि भजन


मथुरा (DJ 2010.08.05)। श्रीमद्भागवत कथा केवल कहानियों का संग्रह मात्र नहीं हैं। इसमें जीवन का यथार्थ है। इसके श्रवण मात्र से मनुष्य अज्ञान रूपी अंधकार से निकलकर ज्ञान रूपी प्रकाश की ओर अग्रसर होने लगता है। यह विचार नगर के रामनगर स्थित तोताराम मंदिर में शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा के दौरान कथा व्यास श्रीचैतन्य हरित शरत महाराज ने उपस्थित श्रोताओं को दिये।

इससे पूर्व प्रात: करीब दस बजे तोताराम मंदिर से कलश यात्रा निकाली गई। बैण्डवाजों के साथ निकली कलश यात्रा में महिलाएं सिर पर कलश रखकर चल रहीं थी। कलश यात्रा बल्देवगंज, पुलिस चौकी रोड, घंटाघर चौराहा, सब्जी मण्डी, मैन बाजार होती हुई मंदिर पर सम्पन्न हुई। तत्पश्चात विधिवत मंत्रोच्चारण के मध्य भागवत पूजन के साथ कथा का शुभारम्भ हुआ।



मौसम ने उड़ाई पशुपालकों की नींद


मथुरा (DJ 2010.08.05)। प्रकृति की मार किसानों पर पड़ने लगी है। उमस भरे मौसम के कारण पशुओं में बीमारी फैलने लगी है। बीमारी से तीन दुधारू भैंस काल के गाल में समा गई। कस्बा बाजना के गांव पारसौली में देवेन्द्र सिंह पुत्र ननुआ, गुलजारी पुत्र सुग्गी एवं नौरंग पुत्र रामखिलौनी की भैंस अचानक बीमार हो गई। पशुओं का इलाज निजी चिकित्सकों द्वारा किया गया। अचानक तीन भैंसों की मौत से ग्रामीणों में खलबली मच गई है। गांव में कई पशुओं में बीमारी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।



छेड़छाड़ से क्षुब्ध किशोरी ने लगाई आग, मौत


मथुरा (DJ 2010.08.05)। गोवर्धन कस्बा के राधाकुंड में छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर एक किशोरी ने बुधवार की शाम आग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।


किशोरी ने शोर मचाया तो दोनो युवक भाग खड़े हुए। इसी बीच किशोरी घर के अंदर चली गई और दरवाजा बंद कर आग लगा ली। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक वह बुरी तरह से झुलस चुकी थी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पर पहुंचे राधाकुंड चौकी इंचार्ज विजयपाल सिंह ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने किशोरी के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ की घटना से इंकार करते हुए बताया कि किशोरी ने आग लगाकर आत्म हत्या कर ली है।


No comments: