Sunday, August 15, 2010

रिफाइनरी की सुरक्षा परखी
बाद/मथुरा। Sunday, August 15, 2010 रिफाइनरी की सुरक्षा को परखने के लिए पुलिस ने शनिवार को मॉक ड्रिल की। सड़क पर अचानक पुलिस बल को देख लोग हैरान हो गए। सीएसएफ के जवानों ने रिफाइनरी प्लांट को खंगाला।
एसपीआरए राधा मोहन भारद्वाज के निर्देशन पर शनिवार को मॉक ड्रिल अभ्यास थाना रिफाइनरी से शुरू हुआ। अभ्यास में करीब ३५० पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। इसमें सीओ, एसओ और कई उप निरीक्षक समेत २०० से अधिक सिपाही मौजूद थे। यातायात पुलिस और एलआईयू भी अभियान में शामिल रही। इस बार सेना की टुकड़ी ने अभियान में शिरकत नहीं की।
पुलिसकर्मियों ने एक तरफ से चेकिंग अभियान शुरू किया। पुलिसकर्मियों को टोलियों के रूप में भेजा गया। पुलिस ने हाइवे, बिग बाजार, रिफाइनरी मेनगेट, नौ नंबर गेट, बीपीसीएल, एसपीसीएल, बीडीएफ, औरंगाबाद तिराहा, अगनपुरा मोड़, रेलवे कालोनी मोड़, रेलवे स्टेशन बाद के अलावा गांव भैंसा, रिफाइनरी के पीछे का एरिया, गांव बाद आदि क्षेत्रों में सघन चेकिंग की।
पुलिसकर्मियों ने जहां वाहनों की चेकिंग की, वहीं बिग बाजार के समीप कुछ लोगों से पूछताछ भी की। पुलिस की करीब दो घंटे तक चली इन गतिविधियों को लेकर हाइवे से गुजरने वाले वाहनों में सवार लोग कौतूहल रहा। हाइवे से गुजरने वाले वाहन में बैठे लोग पुलिस की इस सतर्कता का कारण जानने के लिए उत्सुक दिखाई दिए।

No comments: